यहां से सरकार को हटानी पड़ी 1500 ब्रा, जानिए रातों रात कहां से आ जाती है इतनी ब्रा...

कई जगह ऐसी होती है जो अपनी अजीबो गरीब हरकतों के कारण ही जानी जाती है। लेकिन फिर यह जगह अपनी अजीबोगरीब हरकतों की वजह से सबकी नजरों में आई और आज ये दुनिया की कुछ ख़ास जगहों में से एक है।  इस जगह के प्रसिद्ध होने के पीछे जो कहानी हैं वो भी बहुत ही मजेदार और हैरान कर देने वाली हैं।
यहां लड़कियां बांध जाती है अपनी ब्रा:
उन्ही में से एक जगह हैं न्यूज़ीलैंड ( New Zealand ) के सेंट्रल ओटैगो ( Central Otego ) में स्थित कार्डरोना ब्रा फेंस ( Cardrona Bra Fence ) नामक पर्यटक स्थल। साल 1999 में क्रिसमस् और न्यू ईयर के दौरान इस जगह की बाड़ी ( Fence ) पर 4 ब्रा बंधी हुई मिली। इसके पीछे बहुत ही मजेदार कहानी हैं यहां के लोग कहते हैं कि पास में ही एक पब हैं जहां कुछ औरतें न्यू ईयर सेलिब्रेट करने आयी थी। 
कैसे हुई शुरुआत:
उन्होंने पब में खूब शराब पी और शराब के नशे में चूर होकर उन्होंने अपनी ब्रा यहां बांध दी होंगी। धीरे धीरे इन ब्रा की गिनती बढ़ती ही चली गयी। जब फरवरी 2000 में यहाँ ब्रा की गिनती की गयी तो वो 4 से बढ़कर 60 हो गयी थी। यहां रहने वाले किसी भी इंसान को ये जानकारी नही थी कि ऐसा कौन और क्यों कर रहा हैं और रातों रात इतनी ब्रा कहां से आ जाती हैं।
बढ़ती जा रही है संख्या:
साल 2000 के अंत तक यहां ब्रा की संख्या इतनी अधिक हो गयी थी कि यहां ब्रा के ढेर लग गए थे। साल 2000 के अक्टूबर में क्वीनसलैंड लेक्स ( Queensland Lax ) जिले की सरकार ने कुल 1500 ब्रा यहां से हटवाई थी। लेकिन यह जगह लोगों के बीच इतनी ज्यादा प्रसिद्ध हो गयी थी कि यहां कुछ दिनों बाद फिर से ब्रा की संख्या बढ़ने लगी।

Post a Comment

0 Comments