बढ़ती उम्र के साथ महिलाओं में बढ़ती है सेक्स की इच्छा

सेक्स जो की हर वैवाहिक जीवन या फिर लव रिलेशन को खुशनुमा बनाने में काफी कारगार होता। लेकिन क्या आप जानते हैं महिलाओं में सेक्स की इच्छा उनकी उम्र के साथ बढ़ती जाती है। जी हां महिलाओं मे जैसे-जैसे उनकी उम्र बढ़ती रहती है वैसे-वैसे उनके अन्दर सेक्स की इच्छा भी बढ़ती रहती है। यह बात हम नहीं कह रहे है बल्कि यह बात एक शोध के दौरान सामने आई है।
एक शोध के अनुसार यह बात सामने आई है कि महिलाओ मे उनकी उम्र के साथ सेक्स की भी इच्छा भी बढ़ती रहती है। यह शोध यूनिवर्सिटी आॅफ पिट्सबर्ग के शोधकर्ताओं ने 39 महिलाओं से सेक्स के टॉपिक पर बातचीत की। एक्सपर्ट्स ने सबसे ये जानने की कोशिश की कि उम्र के साथ उनकी सेक्स लाइफ में क्या-क्या बदलाव आये हैं। एक्सपर्ट की माने तो महिलाओं को बढ़ती उम्र के साथ सेक्स में रोंमांच होना भी जरूरी होता है।
हालांकि कुछ महिलाओं में मेनॉपॉज के दौरान हार्मोन में होने वाले बदलाव के कारण सेक्स के प्रति कम चाहत पाई गई। इसमें फोरप्ले पर ज्यादा समय देना नई सेक्शुअल पोजिशंस ट्राइ करना शामिल है। महिलाओं के ऊपर हुए यह सर्वे से साबित हुआ है कि पुरूषों से ज्यादा महिलाओं मे सेक्स की प्रवृत्ति ज्यादा देखी गई है।

Post a Comment

0 Comments