इस वजह से स्त्री और पुरुष नहीं रह पाते एक दूसरे से दूर

पुरुष को अपनी जिंदगी बिताने के लिए एक औरत की जरूरत होती है, ठीक उसी तरह औरत को भी पुरुष की जरूरत होती है। भले ही दोनों कितने भी आत्मनिर्भ क्यों ना हो जाएं, लेकिन किसी ना किसी मोड़ पर उन्हें एक दूजे के साथ की जरूरत होती है। जिदंगी के एक पड़ाव पर आकर दोनों को अपने लाइफ में काफी कमियां खलने लगती है।
इसलिए नहीं रह पाते एक दूजे से अलग:
# पुरुष और महिला का एक दूजे से अलग ना रह सकने के पीछे एक कारण सुरक्षा भी हो सकता है। वह अलग बात है कि दोनों के सुरक्षा के मायने काफी अलग अलग होते हैं।
# शरीरिक संतुष्टि और अपना घर बसाने के लिए भी दोनों को एक दूसरे की जरूरत होती है। इस कारण भी दोनों एक दूसरे पर निर्भर रहते हैं।
# एक दूसरे का साथ और मनोबल बढ़ाने के लिए भी एक दूजे का साथ काफी खास माना जाता है। हर कोई अपने लिए एक ऐसा शख्स तलाश करता है, जो उसकी बातों को समझे और जरूरत पड़ने पर उन्हें समझाए।
# पुरुष और महिला दोनों को एक ऐसे हमसफर की जरूरत होती है, जो कि उन्हें समझाए और किसी बात पर उन्हें सलाह देने से पीछे ना हटे।
# महिलाओं में कई ऐेसी खूबियां होती हैं, जो पुरुषों में कभी नहीं होती, इसी तरह पुरुषों में भी ऐसे कई गुण होते हैं, जो औरतों में पाना मुश्किल होता है। अपने रिश्ते में संतुलन बनाए रखें।

Post a Comment

0 Comments