डर के साथ करेंगे सेक्स तो नहीं ले पाएंगे सेक्स का असली मज़ा

आपको बता दें कि खासतौर पर अधिकतर लोगों के लिए सेक्स का अनुभव बेहद बेहतरीन होता है लेकिन कई बार सेक्स से जुड़े गंभीर परिणाम भी भुगतने पड़ते हैं। कई लोग ऐसे होते हैं जिनके मन में सेक्स से जुड़े कई प्रकार डर इतनी गहराई तक समा जाते हैं कि वे सेक्स को अच्छे से एन्जॉय नहीं कर पाते। इसके पीछे की वजह से उनके पुराने अनुभव हो सकते हैं जो अच्छे न रहे हों और जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा हो।
हम आपको बता रहें हैं सेक्स से जुड़े ऐसे डर के बारे में और उन्हें कैसे दूर किया जाए। जब 2 वयस्क अपनी मर्जी से सेक्स करते हैं लेकिन प्रेग्नेंसी नहीं चाहते, ऐसे में पार्टनर के मन में अगर प्रेग्नेंट होने का डर अगर आ जाए तो जाहिर सी बात की पार्टनर सेक्स को एन्जॉय नहीं कर पाएगा। इसका उपाय है कॉन्डम का इस्तेमाल। अगर सही तरीके से कॉन्डम का प्रयोग किया जाए तो प्रेग्नेंसी का डर नहीं रहता है।
हो सकता है इस डर के पीछे आपके पार्टनर का कोई पिछला अनुभव रहा हो जिसमें उन्हें अनप्लान्ड प्रेग्नेंसी का सामना करना पड़ा हो। ऐसी परिस्थिति में आप चाहें तो साइकोथेरपी की मदद ले सकते हैं। ऐसी लड़कियां या महिलाएं जिन्होंने पहले कभी सेक्स न किया हो उनके मन में इस तरह का डर होना आम बात है। उन्हें लगता है कि सेक्स के दौरान होने वाले दर्द से गुजरने से बेहतर है वर्जिन रहना।
अक्सर लोगों को मन में यह धारणा होती है कि पहली बार सेक्स करने पर दर्द होता है। इस बात को समझें कि सेक्स के दौरान दर्द हो ही ऐसा जरूरी नहीं है। पार्टनर के साथ बात करें। पूरे एक्ट को धीरे-धीरे करें। जरूरत हो तो लुब्रिकेंट का इस्तेमाल करें और डरने की बजाए सेक्स को एन्जॉय करें। सेक्स को लेकर अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए सेक्स का मजा पार्टनर के साथ अच्छे से एन्जॉय करना चाहिए।

Post a Comment

0 Comments