शारीरिक सम्बन्ध बनाते समय महिलाएं भी करती हैं इस तरह की गलतियां

यौन संबंध जीवन का एक अहम अंग है, पर कुछ कारणों से महिलाएं इसका आनंद नहीं उठा पाती है, क्योंकि उनके मन में सेक्स के प्रति अनिच्छा घर कर जाती है, जिसको निकालना जरुरी होता है, आखिर शादी को सफल बनाने में सेक्सुअल लाइफ अच्छी होनी चाहिए इसलिए कुछ चीज़ों का ध्यान बहुत जरुरी होता है।
महिलाएं करती है ये गलतियां
आज मूड नहीं: जब पति-पत्नी जब बैडरूम में होते है, तो मुंह फेर कर या तो सो जाते है या फिर आज मूड नहीं का बहाना बनाकर टाल देते है, जो की गलत है।
संवादहीनता: सेक्स के दौरान पत्नी क्या चाहती है, यह बात पति नहीं जान पाता क्योंकि पत्नी कभी खुलकर इस बारे में कहती नहीं है, जो सेक्सुअल लाइफ में ज़हर का काम करती है।
संतुष्टि: महिलाएं अक्सर यही सोचती हैं की वह किसी न किसी रूप में अपने पार्टनर को संतुष्ट करें। उनकी इस प्रकार की सोच पति के रुझान को काम करती है, क्योंकि सेक्स में संतुष्टि सिर्फ पति की नहीं होती है।
सेक्स की पहल: अक्सर देखने में आता है की पति ही सेक्स के लिए पहल करता है, पत्नी कभी नहीं करती। इस तरह का व्यवहार यह दर्शाता है की सामने वाले की चाहत है बस, जो की पति को पसंद आती।
फोर प्ले: जैसे-जैसे समय बीतता जाता है, सेक्स को अधिकतर स्त्रियां एक झंझट के तौर पर लेने लगती है।  उन्हें लगने लगता है बस जल्दी से ये काम खत्म हो। पत्नी का इस तरह का व्यवहार पति को दुखी करता है।
उत्साह: सेक्स के दौरान कई बार स्त्रियां अपने उत्साह को दबाए रखती है, उनको लगता है की पति कुछ गलत न समझे। आपका इस तरह का व्यवहार पार्टनर को यह दर्शाता है की आप सिर्फ औपचारिकता निभा रही है।
प्यार का बंधन: सेक्स के दौरान अधिकतर महिलाएं पति को कुछ नियमों में बाँध देती है, जैसे-लाइट ऑफ़ करना, समय का ध्यान आदि। उनके इस तरह के बंधन से पति का मूड काफी खराब हो जाता है।
सेक्स पोजीशन: सेक्सुअल लाइफ में अगर पति थोड़ा चेंज लाना चाहते हैं तो पत्नी फ़ालतू का काम कह कर इग्नोर कर देती है। वह सोचती है की बस एक काम है, जिसको खत्म करना जरुरी है।
कैसे करें सुधार
प्यार और रिश्ते की मजबूती लिए कम्युनिकेशन का होना बहुत जरुरी है, इसलिए इसे न तोड़े, क्योंकि इससे सेक्स लाइफ बेहतर होती है, मतलब बिना झिझक के खुलकर बात करें। मूड खराब है या मूड नहीं है जैसी चीज़ों को पास फटकने न दें।

Post a Comment

0 Comments