यहां बलात्कारी को गुनाह के 4 दिन बाद मार दी जाती है सिर में गोली!

वर्तमान समय में भारत देश में अपराधों की संख्या बढ़ गई हैं, खासकर बलात्कार के तो कई अपराध सामने आये हैं। लेकिन लचर कानून व्यवस्था के चलते अपराधियों को सजा नहीं मिल पाती हैं या बहुत देरी हो जाती हैं। जबकि विदेशों में ऐसे जघन्य अपराधों के लिए कड़ी सजा होती हैं। यहाँ तक कि कई देशों में तो लिप लॉक को भी सजा के तौर पर देखा जाता हैं। तो आइये जानते हैं इनके बारे में। 
* फ्रांस
फ्रांस में रेप की सजा है कैद। हालांकि इस कैद में मुजरिम को 15 साल जेल में बिताने होते हैं, मगर यदि पीड़ित व्यक्ति की उम्र 15 साल या उससे कम है, तो इस 15 साल से बढ़ा कर 20 साल भी कर दिया जाता है। अगर इस जुर्म से पीड़ित के मृत्यु हो जाती है तो कैद की सीमा अधिकतम 30 साल तक हो सकती है।
* नीदरलैंड
नीदरलैंड मे किसी भी प्रकार का सेक्सुअल उत्पीड़न या जबरन सेक्स, यहां तक की बिना इच्छा के ‘लिप लॉक’ को भी रेप माना जाता है। इस जुर्म के लिए 4 से 15 साल तक की कैद हो सकती है।
* ग्रीस
किसी भी प्रकार का शारीरिक शोषण, यौन उत्पीड़न, जान के मारने की धमकी देकर किया गया सेक्स या क्षमता से अधिक सेक्स रेप माना जाता है। इस जुर्म में अपराधी को कैद की सजी दी जाती है। 
* चीन
चीन में इस जुर्म की सजा बड़ी तेजी से दी जाती है। कुछ महीने पहले मौत की सजा दिए जाने के बाद, चार आरोपी बेगुनाह साबित किए गए।
* अफगानिस्तान
अफगानिस्तान में बलात्कारी के लिए सीधे मौत की सजा ही है। आरोपी के गुनाह करने के चार दिनों के अंदर ही सिर में गोली मार के मौत दी जाती है।

Post a Comment

0 Comments