12 महीने में ही अपने पार्टनर से बोर हो जाती हैं महिलाएं

Sex study में नई नई बातें सामने आती रहती हैं जिन्हें अपने कभी जाना नहीं होगा. अगर ऐसा ही कुछ है तो हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी ही एक बात जो आपको हैरान भी कर सकती है. रिलेशन में अक्सर देखा गया है लम्बे समय के बाद पुरुष अपने partner से बोर हो जाता है या फिर उसकी sex life में ज्यादा रूचि नहीं रहती. ऐसे में सिर्फ पुरुष को ही आगे समझा जाता था लेकिन शोध में एक नया खुलासा है जो महिलाओं के बारे में है. यही हम आपको बताने जा रहे हैं.
दरअसल, इस शोध में पाया गया है कि पुरुषों की तुलना में महिलाएं सिर्फ एक साल ही में सेक्स से बोर हो जाती हैं. अध्ययन में बताया कि महिलाओं के गलतिओं अगर कुछ ही समय तक हैं तो वो interest लेती हैं लेकिन अगर ये रिलेशन लम्बा चल गया तो वो इससे बोर होने लगती हैं और ये रिलेशन उन्हें पुराना लगने लगता है. शोधकर्ताओं ने ब्रिटेन के 11,508 लोगों पर सर्वे किया जिसमे ये पता चला कि महिलाओं में sex के प्रति रुचि बहुत जल्दी खत्म हो जाती है बल्कि पुरुषों में ऐसा बिलकुल नहीं है.
वहीं इस सर्वे में 6,669 महिलाएं और 4,839 पुरुष थे जो पिछले एक साल से अपने partner के साथ active रहे हैं. इससे यही पता चला है कि सेक्स करने वालों में महिलाओं की रूचि एक ही साल में कम होने लगती है, लेकिन पुरुषों में ऐसा कुछ भी नहीं था.

Post a Comment

0 Comments