लोगो की सोच के हिसाब से लड़कियो के RAPE की असल वजह है ये...

भारत में रेप होने कोई बड़ी बात नहीं है, हर दिन कोई एक घटना तो रेप की ऐसी आ ही जाती है जिसे सुनने के बाद इंसान का दिल दहल जाए, लेकिन केवल कुछ देर के लिए क्योंकि कुछ ही देर बाद माहौल वापस पहले जैसा हो जाता है. हम सभी ने भी ना जीने कितने ही रेप के केसेज के बारे में सुना होगा, पढ़ा होगा और देखा भी होगा लेकिन वह हमारे दिमाग में केवल पांच या दस मिनिट के लिए रहता है और उसके बाद हम ये सोचकर उसे भूल जाते है कि कौन-सा हमारे साथ हुआ है, कौन-सा हमारे घर में हुआ हैं. आज के समाज में रेप का कारण लड़को को नहीं बल्कि लड़कियों की इन वजहों को माना जाता है जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं. जी हाँ, भारत के लोग लड़कियों की इन चीज़ो को उनके रेप होने की वजह मानते हैं आइए बताते हैं.
छोटी ड्रेस - अगर लड़की छोटी ड्रेस पहनकर जा रही है तो उसके साथ रेप होगा, अगर उसने छोटी ड्रेस पहनी है तो उसके साथ रेप होगा. क्यों भाई, जो लडकियां साड़ी में होती है या फिर जो लडकियां छोटी होती हैं उनका रेप फिर क्यों होता है.
रात को बाहर - अगर लड़की रात में बाहर घूमेगी तो रेप होगा क्योंकि रात में केवल लड़के बाहर जा सकते है लडकियां नहीं. रात में अगर लड़की अकेली है और उसका रेप हो गया, तो उसकी गलती है.
लड़को से दोस्ती करना - सबसे बड़ी बात कि अगर कोई लड़की लड़के से दोस्ती करती है तो ये बात पक्की है कि उसका रेप होगा क्योंकि वह लड़को से दोस्ती कर रही है, यह कहाँ का रिवाज है.
ड्रिंक और स्मोकिंग - अगर कोई लड़की ड्रिंक करती है और साथ ही उसे स्मोकिंग पसंद हैं तो लोग यही कहते है ऐसे करोगी तो रेप होगा ही ना.
गाली देने वाली - कई लडकियां आज के समय में गालियां देने से नहीं कतराती, ऐसे में आजकल के लोगों का मनाना है कि अगर लड़की गाली देती है तो उसका रेप होना तय है.

Post a Comment

0 Comments