इस्लाम ने टोनी ब्लेयर की साली लौरेन बूथ बनीं मुसलमान

ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री और दुनिया के दमदार लोगों में माने जाने वाले टोनी ब्लेयर की साली ने धर्म परिवर्तन कर इस्लाम धर्म अपना लिया है और दुनियाभर के मज़लूम मुसलमानों की मदद कर रही हैं।

इंटरनेशनल मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार 43 साल की बूथ ने इस्लाम कबूल करने की बात लंदन में पिछले दिनों सामाजिक संगठन ग्लोबल पीस एंड यूनिटी 2010 के बैनर तले हुए एक कार्यक्रम में उजागर की।

कई इस्लामिक नेताओं की मौजूदगी में बूथ ने बताया कि उन्होंने यह फैसला उन लोगों की धारणा बदलने के लिए किया है जो इस्लाम को आतंकवाद फैलाने वाला मानते हैं।

फिलिस्तीन की मेरी पहली यात्रा के बाद से यह पांच साल है और जब मैं इस इलाके में आया, गाजा और पश्चिमी तट में दान करने के साथ काम करने के लिए, मैंने मेरे साथ शोक संतप्त होने का निशाना बनाया जो कि सभी सफेद मध्यम वर्ग की महिलाएं (चुपके या बाहरी) गरीब मुस्लिम महिलाओं की ओर पकड़ती हैं, महिलाओं को मैंने माना होगा मेरे परिधीय दृष्टि में चुप हो गए, काले-लूट वाले blobs की तुलना में थोड़ा अधिक है।

मेरी सभी स्वतंत्रता के साथ एक पश्चिमी महिला के रूप में, मुझे अकेले पुरुषों के साथ पेशेवर से निपटने की उम्मीद है सब के बाद, यही मुस्लिम दुनिया है, सही है? इस हफ्ते की इस्लाम में मेरे रूपांतरण की सुनवाई पर साथी स्तंभकारों से गलत हॉरर की चिल्लाती यह साबित करती है कि यह वर्तमान में इस्लाम के अभ्यास करने वाले आधा अरब महिलाओं के बारे में रूढ़िवादी विचार है।

चेरी ब्लेयर की बहन लौरेन बूथ ने पिछले दिनों इस्लाम कबूल करने की घोषणा की. बूथ पेशे से पत्रकार और मानवाधिकार कार्यकर्ता हैं।

Post a Comment

0 Comments