बढ़ती लोकप्रियता की वजह से ये शराब के रेट में हुआ भारी बदलाव

शराब एक ऐसी चीज़ है जिसके लिए लोग पागल हैं. शराब के अलग-अलग रूप हैं जैसे : बियर, व्हिस्की, रम या कॉकटेल. लोगों के बीच यह सभी पेय पदार्थ काफी मशहूर हैं, जिन्हे अक्सर पार्टीज में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है. शराब/कॉकटेल एक ऐसी चीज़ है जो दुनिया भर में फेमस है. शराब को चाहने वाले इसके ऐसे दीवाने हैं कि मात्र इसको टेस्ट करने के लिए वह मुँह-मांगी कीमत देने को तैयार हो जाते हैं.
अपनी कीमतों के कारण चर्चाओं में रहने वाले कॉकटेल इतने महंगे रहते हैं कि उस कीमत में आप पूरा एक बियर बार बना सकते हैं. कई लोग हैं जो इस महँगी कॉकटेल को खरीदकर अपने शौक पूरे करते हैं. वहीं एक बड़ा वर्ग है जो इस बात से भी अनजान है कि इतने महंगे भी कॉकटेल हो सकते हैं. आइए इस खबर के माध्यम से जानते हैं ऐसे कॉकटेल और उनकी कीमत के बारे में.
डायमंड कॉकटेल : लंदन के शेरटन पार्क होटल मे परोसी जाने वाली इस कॉकटेल की कीमत 2.75 लाख है. इसे सर्व करते समय सर्विंग ग्लास में एक हीरा लगा होता है, इसी कारण ये इतनी महंगी है.
सैफिरे मार्टिनी : कॉकटेल कनेक्टिकट के फॉक्सवुड रिज़ॉर्ट कैसीनो में सर्व की जाने इस कॉकटेल की शुरआती कीमत 24 डॉलर यानी 1500 रुपए थी. लेकिन लगातार इस कॉकटेल की बढ़ती लोकप्रियता ने इसकी कीमत बहुत बढ़ा दी. अब आज के दौर में इसकी कीमत करीब 1 लाख 90 हजार रुपए है.

Post a Comment

0 Comments