ऐसी अनूठी अंगूठी जिसे देख आंखे रह जाएंगी फटी की फटी

सोने चांदी के लिए सभी दीवाने होते हैं. लोग अक्सर अपने लिए सोने के ज़ेवर बनवाते हैं और उन्हें इस्तेमाल में लेते हैं. ऐसे ही बाजार में कई तरह के सोने के जवाहरात आते रहते हैं जिन्हें देखकर हमारा भी मन ललचा जाता है. हम चाहते हैं वो नयी चीज़ हमारे पास भी हो. ग्राहक को नयी-नयी चीज़ों से आकर्षित करना ज्वैलर्स का काम होता है. ऐसा ही कुछ किया है भारत के ज्वैलर्स ने जिसे देखकर आप भी इनके मुरीद हो जायेंगे. आइये बताते हैं इन्होने क्या कमल किया है.
आपको बता दें, भारत के ज्वैलर्स विशाल अग्रवाल और खुशबू अग्रवाल ने एक ऐसी अंगूठी बनाई है जिसमें सबसे ज्यादा हीरे लगाएं गए हैं. इसी की वजह से दुनियाभर में इनका नाम हो रहा है. अब जिस अंगूठी में सबसे ज्यादा हीरे होंगे तो वो अंगूठी कितनी खूबसूरत होगी ये आप समझ ही सकते हैं. ये अंगूठी वाकई खूबसूरत लग रही है जिसे देखकर आप भी मान जायेंगे. इतना ही नहीं इनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज हो चुका है. सबसे ज्यादा हीरे वाली अंगूठी ने इनका नाम हमेशा के लिए शामिल हो गया है.
आप देख सकते हैं ये अंगूठी कमल के फूल की तरह दिखाई दे रही है जिसकी कीमत 4,116,787 डॉलर है. जी हाँ, इसमें 6,690 हीरे लगाए गए है और इसे बनाने के लिए 18 कैरेट के सोने का इस्तेमाल किया है. अंगूठी का वजन सिर्फ 58 ग्राम है जो रोज़ गोल्ड कलर की है. वाकई जो अंगूठी इतनी खूबसूरत हो उसे तो हर कोई पाना चाहेगा. तो यहाँ आप देख सकते हैं कैसी दिखती है ये अंगूठी.

Post a Comment

0 Comments