ये चीज़ आपको रातो रात बना सकती है करोड़पति

जीवों की बात की जाए तो दुनिया में ना जाने कितने ही प्रकार के जीव मिलते है जो कुछ बहुत घिनौने होते है तो कुछ बहुत ही सुंदर. ऐसे में कई लोग दुनिया में ऐसे है।जिन्हे जानवरों को पालने का शौक है और बहुत से लोग ऐसे भी है जो घिनौने जीवों को भी अपने घरों में पाल लेते है.
अब आज हम एक ऐसे जीव के बारे में बात करने जा रहे हैं जो सभी को बहुत घिनौनी लगती है,लेकिन हमे लखपति बना सकती है. जी हाँ, हम जिस जीव के बारे में आपको बताने जा रहे है उसके द्वारा आप एक रात में ही लाखो के मालिक बन सकते हैं.
दरअसल हम बात कर रहे हैं छिपकली की. आपको सबसे पहले तो यह बता दें कि छिपकली की अनेक प्रकार की प्रजातियां पाई जाती है और उन्ही में से एक प्रजाति होती है जो आपको रातोंरात अमीर बना सकती है।
हम जिस प्रजाति की बात कर रहे हैं वह बहुत ही मुश्किल से मिलती है और उस प्रजाति का नाम होता है गीको. गीको छिपकली की एक ऐसी प्रजाति है जो बहुत ही दुर्लभ होती है और अगर आपको इसका अंडा मिल जाए तो आप एक रात में ही अमीर बन सकते हैं. कैसे वो भी हम आपको बता देते है.
गीको नाम की प्रजाति वाली छिपकली के अंडे का उपयोग मर्दानगी बढ़ाने के लिए किया जाता है और इसके द्वारा दवाइयां बनाई जाती है जो पुरुषों की मर्दानगी को बढ़ाती है इस वजह से यह बहुत ही महंगी होती है।
कहा जाता है कि गीको के अण्डों से बनाई गई दवाई की कीमत 40 लाख रुपए होती है इस वजह से यह सबसे महंगी दवाई भी कही जाती है. गीको प्रजाति की छिपकली दक्षिण पूर्व एशिया, इंडोनेशिया, बांग्लादेश पूर्वोत्तर भारत तथा नेपाल जैसी जगहों पर पाई जाती है.

Post a Comment

0 Comments