फ्लिपकार्ट और अमेज़ॉन पर भी बिक रही है गाय

हिन्दू धर्म में गाय को एक अलग ही महत्व दिया गया है. गाय हिन्दू धर्म में माँ का दर्जा रखती है और गाय को हिन्दू धर्म में पूजा भी जाता है. ऐसे में आजकल तो गाय ऑनलाइन भी मिलने लगी है. जी हाँ, ऑनलाइन गाय।
दरअसल में इन दिनों कई ऐसे ऑनलाइन पोर्टल्स है जो ऑनलाइन गाय बेच रहे है और वह भी कई रंगो में. पोर्टल पर यह गाय ‘ब्राह्मण गाय’ के नाम से बेच जा रही हैं. सबसे नामी पोर्टल फ्लिपकार्ट पर भी गाय बेचीं जा रही है और वह भी अलग-अलग वेरायटी के साथ. गाय के नाम भी है और उनके रंग भी.
ग्राहक इसमें अपने पसंद की गाय ले सकते हैं उनके रंग को चूज कर सकते हैं. इस गाय की कीमत फ्लिपकार्ट में 4462 रुपए की दिखाई जा रही हैं जिसे अगर ग्राहक चाहे तो आसानी से किश्त में भी खरीद सकता है. नामी ऑनलाइन पोर्टल अमेजन पर भी गाय बेचीं जा रही है।
जिनकी कीमत 10,512 रुपए लिखी हुई है और इसे ग्राहक आराम से 500 रुपए की किश्त में खरीद सकते हैं. इन पोर्टल्स पर कई तरह के ऑप्शन भी दिए गए हैं और इन गायों का पूरा बायोडाटा भी दिया गया था. गाय की लम्बाई, चौड़ाई, ऊंचाई और वजन सब बताया गया है.
अब आप ही बताइए यह सही है या गलत. ऐसे कौन गाय बेचता है वह भी ऑनलाइन. अब आपको ये भी बता दें कि ये गाय असली नहीं बल्कि नकली यानी खिलौना गाय है और यह दिखने में बिलकुल असली है. इस पूरी कहानी में केवल एक ही शब्द है जो विवाद उठा सकता है और वह है ‘ब्राह्मण गाय’.

Post a Comment

0 Comments