अगर बनना है करोड़पति तो तुरंत करे ये काम

इस दुनिया में कई अलग-अलग तरह की मान्यताए होती है जिसपर लोग आंखे बंद करके विश्वास करते है. कई तो ऐसे भी रहस्य है जिनपर से आज तक पर्दा नहीं उठ पाया है. आज हम आपको एक ऐसे ही रहस्य के बारे में बता है जिसके लिए पागलों की तरह पैसा खर्च करते है. देश में एक ऐसा मेला लगता है जहां से मटका खरीदने पर धन की वर्षा होती है. ये मेला मध्यप्रदेश के शिवपुरी में स्थित प्राचीन शक्तिपीठ राजेश्वरी माता मंदिर में लगता है. ये मेला हर साल मार्च के महीने में लगता है.
ये मेला खासतौर से मटको का मेला होता है. जी हाँ... इस मेले में सिर्फ मिट्टी के मटके ही मिलते है जिसे खरीदने के लिए लाखों लोग आते है. ऐसी मान्यता है कि जो भी इस मेले में आता हैं उसे इस मेले से एक मटका लेना तो जरुरी होता ही है. लोग कहते है कि इस मेले से लिया हुआ मटका बहुत ही शुभ होता है. इसके साथ ही मेले में से और भी मिट्टी के बर्तन खरीदकर उसे भरने से घर में सालभर तक धन-लाभ होता है. इसके साथ ही अगर घर में इस मेले से ख़रीदा हुआ मटका रखते है तो आपके घर में कभी भी किसी चीज़ की कमी नहीं आती है.
इस मेले में मटके के अलावा बच्चो के मिट्टी के खिलौने, मिट्टी की कड़ाई, मिट्टी के बर्तन सब कुछ मिलता है. ये सभी मिट्टी की वस्तुए बेहद खूबसूरत होती है और ये लोगो को खूब पसंद भी आती है. इस मेले में मिट्टी की वस्तुओ के अलावा रोज़ाना काम में आने वाली और भी कई वस्तुए और मिठाई भी मिलती है. हर साल इस मेले में आसपास के इलाके के कई सारे लोग शामिल होते है.

Post a Comment

0 Comments