बियर पीकर खत्म हो जाएगी आपकी ये परेशानी

किडनी स्टोन प्रॉब्लम: लोंगो में पत्थरी की समस्या आम हो गई हैं और इसका इलाज के लिए ओप्प्रेशन और दवाइयों से कर सकते हैं।  लेकिन आप शायद नहीं जानते होंगे की बियर पीने से भी इस प्रॉब्लम से छुटकारा मिल सकता हैं। अक्सर स्टोम प्रॉब्लम होने पर डॉक्टर भी बीयर पीने की सलाह देते है।
मोटापे की प्रॉब्लम: बीयर में कैलरी और कार्बोहाइड्रेट की मात्रा भी बहुत कम होती है। जिसके कारण इसे पीने से आपका वजन नहीं बढ़ता है। एक रिसर्च में इस बात को सामने लाया गया है और लोंगो को  संतुलित मात्रा में बीयर पीने की सलाह दी ग ई।
हार्ट और कैंसर प्रॉब्लम: बीयर में फॉलिक एसिड और एक्सनथोहूमोल होने के कारण ये आपको हार्ट अटैक और कैंसर जैसी बीमारी से बचाता है। एक शोध के द्धारा इस बात को सिद्ध किया गया है बीयर पीने वाले लोगों को हार्ट प्रॉब्लम बहुत कम होती है। रोजाना 3 ड्रिंगस पीने से हार्ट प्रॉब्लम और कौंसर का होने का खतरा 24.7 प्रतिशत तक कम हो जाता है।
दवा के रूप में बियर: बियर को आप दवा की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं जैसे की एक बोतल बियर को गर्म करके ४ चमच शहद मिला के पिने से सर्दी और जुखाम में रहत मिलती हैं और रक्त संचार को भी सही करती हैं।  साँस  या नाक जाम होने पर, जोड़ों के दर्द में और रोग-प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने में गर्म बीयर बहुत फायदेमंद होती है। बीयर में लैक्टोफ्लेविन और निकोटिनिक एसिड पाया जाता है जो अनिद्रा की बीमारी के लिए फायदेमंद होता है।
मजबूत हड्डियां: बीयर में पाया जाने वाला सिलिकॉन आपकी हड्डियों को मजबूत करने में मदद करता है। बीयर में मेगनिशियम, पोटैशियम, विटमिन बी, फाइबर और फॉलिक एसिड की अधिक होने के कारण ये आपकी शरीर की हड्डिया के लिए बहुत अच्छा होता है. 

Post a Comment

0 Comments