शिवराज की इस महिला मंत्री ने बारिश के लिए कराई मेंढक-मेंढकी की शादी

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में सूखे से निपटने के लिये राज्य सरकार में मंत्री ने टोने टोटकों का सहारा लिया और मेंढ़क मेंढ़की की शादी कराई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अच्छी बारिश के लिए मध्य प्रदेश सरकार में महिला बाल विकास राज्य मंत्री ललिता यादव ने मेंढक और मेंढकी की शादी कराई है। मंत्री द्वारा कराई गई इस शादी के पीछे तर्क दिया गया है कि इससे क्षेत्र में अच्छी बारिश होगी।

जानकारी के लिये बता दें कि मध्‍य प्रदेश के कई शहर पानी की समस्‍या से जूझ रहे हैं और कई गांवों में सूखा पड़ा हुआ है।

प्रदेश सरकार में मंत्री ललिता यादव ने अच्‍छी बारिश के लिए एक और टोटका ईजाद करते हुए क्षेत्र के फूला देवी मंदिर में पहले पूजा की और फिर विधि-विधान से मेंढक और मेंढकी की शादी कराई। इतना ही नहीं शादी के दौरान वहां पर मौजूद महिलाओं ने शादी के गीत गाए और उसके बाद शादी की खुशी में लोगों को भोजन भी कराया गया।

मंत्री ललिता यादव का मानना है कि विधानों में है टिटहरी अंडे दे तो अच्छी उस साल बारिश होती है और इसलिए मेंढक और मेंढकी की शादी कराई जाती है। मंत्री का मानना है कि ऐसा करने से इन्द्र देवता खुश होते हैं और अच्छी बारिश होती है। वहीं मंदिर के पुजारी का मानना है कि ऐसा करने से ऊपर वाला अच्छी बारिश करता है और ये विधान ग्रंथों में लिखा हुआ है।

Post a Comment

0 Comments