जानिए कहां से शुरु हुई लिपस्टिक लगाने की प्रथा

नई दिल्ली। आज कल की जनरेशन को शायद सेक्स ट्रेंड के बारे में नॉलेज ना हो लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सेक्स का ट्रेंड व इसके अलग-अलग रिवाज़ आज भी बहुत ज्यादा फेमस हैं। 21वी सदी के दौर में भी कई वर्षों पुरानी प्रथाएं व कई सारे प्राचीन अजीबो-गरीब रिवाज़ प्रचलित हैं।
बात करते हैं इजिप्ट (मिस्र) की, जहां औरतों के लिपस्टिक लगाने को ओरल सेक्स का इशारा समझा जाता था। दरअसल, इजिप्ट की वैश्याएं अपनी ऑरल सेक्सपर्टाइज को दिखाने के लिए लिपस्टिक का इस्तेमाल करती थी, जिससे सामने वाले इंसान को इस बात का अंदाज़ हो जाता था कि यह महिला ओरल सेक्स के लिए तैयार है। इसी स्थान से लिपस्टिक व ओरल सेक्स का सम्बन्ध बना है।
पुराने ज़माने यानि की 15वी सदी के समय लम्बे कर नुकीले जूतों को पहनने का बहुत ज्यादा चलन था। लोग इस तरह के जूतों को पहनना अपनी शान समझते थे, जिसे पूलिनंस बोला जाता था।मान्यता ये थी कि आदमी का जूता जितना नुकीला होता था, उसके पेनिस की लम्बाई भी उसी के अनुसार भाँपी जाती थी।
प्राचीन आयरलैंड में एक द्वीप हुआ करता था, जिसका नाम आइनिस बीग था। इस द्वीप में रहने वाले मनुष्य यह मानते थे कि सेक्स करना उनकी स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है। वह सेक्स को एक बुरी आदत मानते थे। यदि कोई मनुष्य सेक्स करने का निर्णय भी कर ले तो वह अंडरवियर पहनकर सेक्स करता था।

Post a Comment

0 Comments