इस केक की क़ीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

अगर आप भी केक खाने के शौकीन हैं तो एक बार इस केक को देख लीजिए। इन दिनों दुनिया का सबसे महंगा केक सुर्खियों में छाया हुआ है। 

आजकल यह केक सोशल मीडिया पर खूब छाया हुआ है। यह केक जितना महंगा है उतना ही अलग भी है। लेकिन बहुत से लोगों ने इसे नापसंद भी किया है क्योंकि यह केक केवल करोड़पति लोगों के लिए बनाया गया है।

दुबई की एक बेकरी ने यह दावा किया है कि उन्होंने दुनिया का सबसे महंगा केक बनाया है। इस केक को खरीदने के लिए आम लोगों को अपनी पूरे साल की सैलेरी लगानी पड़ सकती है। 

इस केक की कीमत 25 हजार डॉलर बताई जा रही है। इस केक को बनाने वाली ब्रॉड वे बेकरी के अनुसार, चार फुट उंचाईं वाले इस केक का वजन 32 किलोग्राम है। इस केक को 100 से 120 लोगों को आसानी से खिलाया जा सकता है। 

गल्फ न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार दुबई में बना यह स्पंज केक गेम ऑफ थ्रोन्स के 'ट्रायोन लैनिनस्टर' को समर्पित है। बेकरी ने यूट्यूब में एक वीडियो पोस्ट किया है। जिसमें बताया गया है कि इस केक को कैसे तैयार किया गया है।

इस केक की कीमत भारतीय रुपए में 16.15 लाख रुपए के करीब आती है। ब्रॉडवे बेकरी के मुताबिक यह करीब 30 से 32 किलोग्राम का है। लगभग 17 लाख के इस केक को करोड़पती ही खा पाएगा। यूट्यूब पर इस केक को बनाते हुए एक वीडियो शेयर किया गया है। इस वीडियो को अब तक 1 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

Post a Comment

0 Comments