स्कूल जाने के पैसे नहीं, इस तरह ठेले पर सोकर ज़िन्दगी गुज़ार रहे बच्चे

नई दिल्ली। फिलीपींस पारिवारिक रिश्ते निभाने के लिए जाना जाता है। उनके लिए, परिवार हमेशा पहले आते हैं, भले ऐसा करने में उनको अपना जीवन खतरे में क्यों ना डालना पड़े, वे उसके लिए भी तैयार रहते हैं।

इसमे कोई दो राय नहीं फिलीपींस गरीबी में जी रहा है। यहां रहने वाले अधिकतर लोग गरीबी की मार झेलते है, हालांकि ये शहर बाकी शहरों से धीरे-धीरे विकास कर चुका है। मगर इसके बाद भी कुछ लोग जीवनयापन करने के लिए छोटा-मोटा काम करके परिवार को चला रहे हैं।

कई परिवार इतने नहीं कमा पाते कि वे अपने बच्चों को स्कूल भेज सके। उन्हीं में से एक है ये कपल। जो पैसे ना होने की वजह से बच्चों को स्कूल नहीं भेज पाते। बल्कि अपने साथ काम पर ले जाते हैं। इनके बच्चों की तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर सुर्खिया बटौर रही है। फेसबुक यूजर शायर जोय मेंडेलेज ने इन्हें पहली बार देखा। जब वो एक महिला से फल खरीदने ठेले के पास गई थी।

शायर जोय देखकर हैरान रह गई कि उनके दोनों बच्चे ठेले के अंदर सो रहे हैं। जोय ने परिवार की मदद के लिए उनसे ग्रील्ड मकई के 5 टुकड़े और  3 किलो rambutans खरीदें। फोटो वायरल होने के बाद कई लोग परिवार की तारीफ करते नजर आए, वहीं कुछ ऐसे भी थे जो आलोचना करने से बाज नहीं आए।


उनका कहना था कि गर्मी में बच्चों को ठेले पर रखना सहीं नहीं है। फिर भी, कई सोशल मीडिया यूजर्स ने जोय को जिंदगी जीने के लिए मदद करने की बात कहते नजर आए।

Post a Comment

0 Comments